Amazon से पैसे कैसे कमाये 2021 पूरी जानकारी इन हिंदी

Amazon Se Paise Kaise Kamaye

Amazon Se Paise Kaise Kamaye : अमेज़न एक ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी है। जिसपे हम प्रोडक्ट खरीद सकते है। अगर आप प्रोडक्ट अमेज़न पर बेचना चाहे तो बेच भी सकते है। इस Amazon से पैसे कैसे कमाये, कैसे इस कंपनी को अपने कमाई का जरिया बना सकते है उसपे प्रोसेस आप जानने वाले है। कुछ ऐसे तरीके है जिसके माध्यम से आप अमेज़न से पैसे कमा सकते है।

Amazon se paise kaise kamaye
Amazon se paise kaise kamaye

Amazon एक e-commerce company हैं। जिस्के माध्यम से कस्टमर ऑनलाइन product खरीद सकते हैं। तो चलो जानते है की ऐसे कोनसे तरीके है जिससे हमे Amazon कंपनी पैसे देती है।

Amazon Se Paise Kaise Kmayen

अमेज़न से पैसे कमाने के लिए हमे अमेज़न के साथ काम करना होगा। अमेज़न का फायदा हम करवाएंगे तब अमेज़न कमाई का कुछ हिस्सा हमे देता है।

अमेज़न के पास बहुत कस्टमर है। करोड़ो में अमेज़न के पास कस्टमर है। इसलिए हमे बहुत फायदा होगा। अमेज़न से पैसे कमाने के 2 तरीके है। इन तरीको को अच्छे से अपनाकर आप पैसे कमा सकते है।

  • Amazon Seller
  • अमेज़न एफिलिएट प्रोग्राम

यह भी पढ़े

Amazon seller

दोस्तो, Amazon के Amazon Seller प्रोग्राम से पैसे कमा सकते है। लेकिन इस काम मे आपको Investment करने की जरूरत है। या फिर पहले से ही आपके पास बिज़नेस होना जरूरी है। क्यु की इस तरीके मे आपको अपने Product Amazon को Sell करने होते हैं।

अगर आपके पास अपना shop है तो Amazon seller का Account बना सकते है। ओर अपने प्रोडक्ट्स को Amazon पे रख सकते है। order के अनुसार Products बिकते रहेंगे।

अमेजॉन seller बनके प्रोडक्ट बेचने के लिए आपको अमेजॉन सेलर में अकाउंट बनाना होगा। जो आप ऐमेज़ॉन की ऑफिशल वेबसाइट को विजिट करके बना सकते हैं अमेजॉन सेलर अकाउंट में आपको आपके पास अवेलेबल प्रॉडक्ट को ऐड करना है। उनकी फोटोस को ऐड करना है और प्रोडक्ट की डिटेल को ऐड करना है जैसे ही आपकी प्रोडक्ट के ऑर्डर आते हैं तो अमेजॉन डिलीवरी boys आपसे वह प्रोडक्ट खरीदी की डिलीवरी कर देंगे आप अमेजॉन सेलर से अपना प्रोडक्ट बेच सकते हैं।

Amazon Affiliate Program Se Paise Kaise Kamaye

अमेज़न सेलर के अलावा अमेजॉन का एक और प्रोग्राम जिसे Affiliate marketing कहा जाता है. इस मार्केटिंग से बहुत ही लोग बहुत ही ज्यादा पैसे कमा रहे हैं इसमें हमें अमेजॉन की प्रोडक्ट की permoting करनी होती है मतलब कि अमेजॉन प्रोडक्ट की मार्केटिंग करके हमें अमेजॉन प्रोडक्ट को बेचना होता है जो ऑनलाइन काम है जैसे ही हमने ऐड किया हुआ अमेजॉन प्रोडक्ट बिकता है तो अमेजॉन हमें उस पर कुछ कमीशन देता है इस तरह अमेजॉन एफिलिएट मार्केटिंग से कमाई होती है.

Affiliate marketing अमेजॉन सेलर से कहीं ज्यादा बेहतर है. क्योंकि Affiliate मार्केटिंग में हमें एक भी रुपए का इनवेस्टमेंट करने की जरूरत नहीं होती है हम ₹0 से अपना बिजनेस affiliate मार्केटिंग के जरिए स्टार्ट कर सकते हैं. लेकिन यहां पर आपको कुछ दिक्कतों का सामना करना होता है, जैसे कि affiliate मार्केटिंग में सक्सेस होने के लिए हमें कुछ टाइम तक इंतजार करना भी होता है.

क्योंकि एफिलिएट मार्केटिंग में अमेजॉन के प्रोडक्ट की लिंक को ऑनलाइन promot करना होता है जैसे ही कोई visitor उस लिंक को विजिट करता है और उसी प्रोडक्ट पसंद आता है तो ही अमेजॉन से खरीदता है तो amazon हमे कुछ commission देता है।

अब बात आती है ऑनलाइन ऐसी कौनसी प्लेटफार्म है जहां पर अमेजॉन प्रोडक्ट की लिंक को शेयर करके पैसे कमाए जा सकते हैं। तो दोस्तों ऑनलाइन भी बहुत ही ऐसे ज्यादा प्लेटफार्म से जहां पर आप बड़ी आसानी से लिंक शेयर कर सकते हैं जैसे कि सबसे पहला तो सोशल नेटवर्क की जिसका नाम है फेसबुक दूसरा नाम पर आता है twitter, instagram ओर ब्लॉग वेबसाइट इन प्लेटफार्म से आप affiliate marketing कर सकते हैं.

लेकिन affiliate marketing के लिये blog website सबसे बहतर रहता हैं।

Amazon Affiliate On Facebook

फेसबुक और affiliate मार्केटिंग से पैसा कमाने के लिए हमारे पास फेसबुक पेज होना बहुत जरूरी है. क्योंकि लिंक शेयर करने के लिए फेसबुक page आवश्यक है अपनी प्रोफाइल पर लिंक शेयर करके हम ज्यादा earning नहीं कर सकते हैं, क्योंकि बिजनेस पेज ही लिंक को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंच जाता है.

और उससे ज्यादा से ज्यादा प्रोडक्ट सेलिंग होती है. जो हमारे लिए भी फायदेमंद है इसीलिए पहले आप अपने फेसबुक अकाउंट में जाकर बहुत बड़ी आसानी से हम फेसबुक पेज बना सकते हैं. Page बनाने के बाद हमें अमेजॉन एफिलिएट से किसी भी प्रोडक्ट की लिंक को लेकर अपने पेज पर शेयर करना होता है लेकिन दोस्तों facebook page पर ज्यादा से ज्यादा folowers होने जरूरी है।

Affiliate On Blog Website

फेसबुक के अलावा दूसरा बेस्ट तरीका blog वेबसाइट है ब्लॉग वेबसाइट पर आप अमेजॉन एफिलिएट लिंक को शेयर करके बहुत ही अच्छी कमाई कर सकते हैं. लेकिन हमारे ब्लॉग वेबसाइट पर traffic होना जरूरी है जितना ज्यादा विजिटर होंगे उतनी ही ज्यादा कमाई होगी क्योंकि ज्यादा visitor आयेंगे और ज्यादा आपने लगाई हुई अमेजॉन एफिलिएट मार्केटिंग की लिंक को विजिट करेंगे और उस पर क्लिक करेंगे अगर उन्हें पसंद आया तो वह खरीदेंगे इसी तरह हजार लोग में से अगर दो चार लोगों की प्रोडक्ट खरीदते हैं तो हमें बहुत ही फायदा हो सकता है

Summary

अमेज़न से पैसे कमाने के लिए आपको महेनत करनी जरुरी है। सेलर बनके या अमेज़न एफिलिएट प्रोग्राम ज्वाइन कर के आप महेनत करनी होगी तभी आप अच्छी कमाई कर सकते है। अमेज़न से पैसे कैसे कमाये Amazon se paise kaise kamaye आप अच्छे से समज गए होंगे।

यह भी पढे⬇️

Similar Posts

3 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *