Admod क्या है? ओर Admod से पैसे कैसे कमाये

0
224

जमाना interent का है। लोगो ने अपने business को internet पे ले लिया है। जिसके जरिये ज्यादा से ज्यादा customer मिलते है। इसके अलावा भी एसे बहुत platforms है जहा से ऑनलाइन पैसे कमाये जाते है। आज हम admod से कैसे पैसे कमाये admod se paise kaise kamaye उसकी जानकारी जानने वाले हैं इसलिये ये पोस्ट पुरी पढे।

Admod se paise kaise kamaye
Admod se paise kaise kamaye

Admod क्या है?

Admod से पैसे कमाने ने से पहलें हमे ये जान लेना जरूरी है की admod है क्या? तो दोस्तो Admod एक गूगल का ही programm है। आपने adsense के बारेमे तो सुना होगा। लोग अपनी website ओर youtube को adsense से monetize करते हैं। youtube पे जो advertise दिखती है वह adsense दिखाता हैं तो बस यही काम admod भी करता हैं

लेकिन admod apps पर advertise दिखाता हैं admod ओर ऐप्प के जरिये हम पैसे कमा सकते है।

Admod se paise kaise kamaye

दोस्तो admod से पैसे कमाने के लिये आपके पास android ऐप्प होना जरूरी है। बिना app के admod से पैसे नही कमा सकते। इसलिये सबसे पहले तो एक android ऐप्प बना ले। किसी company से app बनवा सकते है आपके आसपास कोई app devloper हो उन्हे बोल कर app बनवा सकते हैं।

वैसे तो आप खुद भी normal app फ़्री मे बना सकते है। अब आप सोच रहे होंगे की ऐप्प बनाकर आखिर लोग कैसे पैसे कमाते है? ऐप्प ओर admod का क्या रिस्ता है तो उसका रिस्ता गहरा है।

उदहारण लेते है truecaller ऐप्प का। जब भी truecaller call के बाद id दिखाती है तो उसके निचे कुछ advertise दिखती है। बस इसी advertise पे click होने से app के मलिक को पैसा मिलता है। यह ये advertise admod दिखाता है। app maker admod की advertise की अपनी app पर लगाकर ऐप्प launch करता हैं।

App user advertise पर क्लिक कर्ते है ओर admod ऐप्प owner को पैसे देते हैं।

App कैसे बनाये?

दोस्तो अगर आपके पास कोई बेस्ट idea है तो आप एक professional app बना सकते हैं। लेकिन आप छोटे से सुरुआत करना चाहते है तो ऐप्प free मे भी बना सकते हैं।

Free मे app बनाने के लिये सबसे बेस्ट website appsgeyser हैं यहा पर आप बेस्ट app create कर सकते हैं। दोस्तो appsgyeser से ऐप्प कैसे बनाये उसकी पुरी जानकारी के लिये मेने पहले ही एक article लिखा है। जिसे आप visit कर के पढ सकते है।

Admod ओर app से पैसे कैसे कमाये

App बनाने के बाद app को playstore पर पब्लिष कर दे। ओर ऐप्प पर admod के advertise जरुर लगाये। playstore पे app पब्लिष करने के कुछ charges लगते हैं। दोस्तो ऐप्प को playstore पर डालना जरूरी हैं। क्यु की बिना user के आप पैसे नही कमा सकते।

Admod से advertise लगाने के लिये आपको admod की official वेबसाइट को visit करना होगा। ओर admod से advertise के कोड लेकर अपनी ऐप्प मे लगाना होगा। इस तरह आप अपनी app पर ऐडवर्टाइज़ दिखा सकते है।

जैसे ही advertise पर क्लिक होगी पैसे आने सुरु हो जाय्ंगे। तो बस दोस्तो इस तरह admod से पैसे कमाये जाते है।

दोस्तो मे आशा करता हु की admod से पैसे कैसे कमाये यह पोस्ट आपको पसंद आई होगी। तो अपने दोस्तो को भी यह पोस्ट शेयर कर के जरुर बताये की हम app बनाकर admod से पैसे कमा सकते है।

हमारे ये पोस्ट भी अवश्य पढे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here